करुणानिधि से मिले CM पलानीस्वामी, बोले- उनकी तबीयत ठीक

Jul 30 2018 10:58AM (IST)
करुणानिधि से मिले CM पलानीस्वामी, बोले- उनकी तबीयत ठीक
चेन्नई:-

डीएमके अध्यक्ष एम. करुणानिधि की तबीयत बिगड़ने के बाद अब उनकी हालत में सुधार बताया जा रहा है. अस्पताल की तरफ से रात में जारी हेल्थ बुलेटिन में करुणानिधि की हालत में सुधार के संकेत की बात कही गई है. हालांकि अब कहा जा रहा है कि करुणानिधि के बेटे और डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष एमके स्टालिन कावेरी अस्पताल पहुंच चुके हैं. उनके अलावा राज्य के मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी और उपमुख्यमंत्री भी अस्पताल पहुंचे.

करुणानिधि से मिलने के बाद मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने कहा, 'मैं अभी कावेरी अस्पताल में उनसे मिला. वह ठीक हैं और उनकी तबीयत में तेजी से सुधार हो रहा है. इससे पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री ए राजा ने करुणानिधि की तबीयत के बार में सोमवार को जानकारी देते हुए बताया था उनकी स्थिति स्थिर है और अभी बेहतर है.

इस बीच तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी ने कोयंबटूर में सोमवार को होने वाली अपनी बैठक रद्द कर दी और वह चेन्नई के लिए लौट गए हैं. वहीं, राज्यभर के डीएमके कार्यकर्ता चेन्नई में जुटने लगे और अस्पताल के बाहर से समर्थकों के रोने की तस्वीरें भी सामने आ रही हैं. डीएमके के ढेरों कार्यकर्ता अपने नेता के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करने के साथ-साथ अस्पताल के बाहर जुटे हुए हैं.

समर्थकों से शांति की अपील

एमके स्टालिन ने देर रात बयान जारी कर करुणानिधि की तबीयत के बारे में जानकारी दी. साथ ही उन्होंने पार्टी समर्थकों से अपील की कि वे धैर्य और शांति बनाए रखें ताकि किसी भी तरह की अव्यवस्था पैदा न हो. उन्होंने समर्थकों को बताया कि अचानक उनकी तबीयत बिगड़ी थी, लेकिन इलाज के बाद उनकी स्थिति में सुधार है. कनिमोझी ने भी इंडिया टुडे से बातचीत में बताया कि करुणानिधि की तबीयत अभी स्थिर है.

डीएमके नेता ए. राजा ने मीडिया को बताया था कि करुणानिधि की तबीयत नाजुक हो गई थी, जिसके बाद उनका इलाज किया गया और अब उनकी हालत में सुधार हो रहा है. साथ ही उन्होंने जनता से ये भी आह्वान किया कि किसी तरह की अफवाह पर यकीन न करें.

चेन्नई में करुणानिधि का हाल जानने तमाम बड़े नेता लगातार पहुंच रहे हैं. साथ ही उनके समर्थन भी बड़ी तादाद में अस्पताल के बाहर जमे हुए हैं. अस्पताल के बाहर भीड़ को देखते हुए पुलिस को लाठी चार्ज करनी पड़ी है. करुणानिधि का परिवार भी अस्पताल में है. फिलहाल, बाहरी लोगों को कावेरी अस्पताल से बाहर जाने को कहा गया है, जबकि पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं.

कावेरी अस्पताल जहां करुणानिधि भर्ती हैं वहां उनके समर्थकों की भीड़ जमा है, और नेताओं का हालचाल जानने वाला का तांता लगा हुआ है. इससे पहले दिन में उपराष्ट्रपति एम वेकैंया नायडू करुणानिधि का हाल जानने अस्पताल पहुंचे थे. द्रमुक ने एक बयान में कहा कि नायडू के साथ राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित भी थे. उन्होंने चिकित्सकों से बात की.

नायडू ने अस्पताल में करुणानिधि के बेटे और द्रमुक नेता एम. के. स्टालिन से भी मुलाकात की. वहीं, शनिवार रात अस्पताल ने बताया कि करुणानिधि की हालत स्थिर है और उन्हें सक्रिय चिकित्सा सहायता मिल रही है.

बता दें कि 94 वर्षीय नेता को शनिवार रात 1.30 बजे रक्तचाप में गिरावट के बाद अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में भर्ती कराया गया है. इलाज के बाद उनका रक्तचाप स्थिर हो गया है. द्रमुक के प्रवक्ता टी. के. एस. एलंगोवन ने शनिवार को कहा कि करुणानिधि को दो दिन और अस्पताल में रहना पड़ेगा.

प्रतिक्रिया दें



प्रमुख ख़बरें

नेपाल से दिल्ली लाई गईं थी 39 लड़कियां, विदेश भेजन...

दिल्ली महिला आयोग की टीम एक सप्ताह से पुलिस के साथ मिलकर एक अभियान चला रही है. जिसके तहत कई जगहों पर छापेमारी

RBI ने ब्याज दरों में की 0.25% की बढ़ोतरी, बढ़ सकत...

भारतीय रिजर्व बैंक जून में रेपो रेट में बढ़ोतरी कर चुका है. इस दौरान केंद्रीय बैंक ने ब्याज दरों में 25 बेसिस प्वाइंट्स की बढ़ोतरी

सुलझ चुका है डोकलाम विवाद, विपक्ष क्यों उठा रहा मु...

भारत और चीन के बीच पिछले साल हुए डोकलाम विवाद के मुद्दे पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बड़ा बयान दिया है. बुधवार को लोकसभा की कार्यवाही के दौरान सुषमा ने कहा कि डोकलाम अब कोई मुद्दा नहीं है

मराठा आरक्षण: अब तक 6 की मौत, आज से जेल भरो आंदोलन

महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन की आग बुझने का नाम नहीं ले रही है। मराठा आरक्षण की मांग के समर्थन में मंगलवार को एक युवक और एक छात्र ने कथित तौर पर खुदकुशी कर ली

एनआरसी ड्राफ्ट पर बांग्‍लादेश ने पल्‍ला झाड़ा, कहा...

असम पर नेशनल रजिस्‍टर ऑफ सिटीजन(एनआरसी) का फाइनल ड्राफ्ट राष्‍ट्रीय मुद्दा बन गया है। देश में इस मुद्दे पर जमकर राजनीति हो रही है। इस बीच बांग्‍लादेश के सूचना प्रसारण मंत्रालय ने साफ कर दिया है

LPG सिलेंडर के दाम बढ़े, सब्सिडी के साथ बिना सब्सि...

पेट्रोल और डीजल की महंगाई के बीच अब रसोई गैस के दाम भी लगातार बढ़ रहे हैं, पिछले महीने जोरदार बढ़ोतरी के बाद अब तेल कंपनियों ने फिर से रसोई गैस के दाम बढ़ा दिए हैं।

मेष

आपके लिए आज के दिन कुछ ऐसा जरूरी है कि आप उन लोगों से दूरी बनाए रखें जो आपकी पीठ पीछे आपके लिए सिरदर्द बने हुए हैं। हो सकता है कोई व्यक्ति आपके रक्तचाप को उत्तेजित करने के लिए ऐसा तनाव पैदा करे कि आप सब काम छोड़कर उसके पीछे लग जाएं। इन बातों से आपका अपना ही समय नष्ट होगा।

और पढ़ें

वृष

आज का दिन फायदेमंद साबित होगा इसलिए कोशिशें करते रहें। शरीर अस्वस्थ हो सकता है इसलिए खाने-पीने में सावधानी रखें। स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि कुछ समय के लिए दोस्तों की महफिल लगाने की बजाय अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें। आपकी आकर्षक पर्सनैलिटी के कारण लोग आपकी तरफ आकर्षित रहेंगे। शाम के समय घर पर बिताना अच्छा रहेगा।

और पढ़ें

मिथुन

आज का दिन आपके लिए काफी उपयोगी रहेगा। निवेश से उतना फायदा नहीं मिलेगा जितना आप सोच रहे थे। ऐसे दोस्तों की सलाह ले लें जो शेयरों के बारे में अच्छी जानकारी रखते हैं। कई ऐसे लोगों से मुलाकात हो जाएगी जो आपको अच्छी सलाह देने के लिए आगे आएंगे।

और पढ़ें

कर्क

अपने मौजूदा संकट को टालने के लिए आप अपने आसपास के लोगों से सलाह-मशविरा कर सकते हैं। कुछ प्रभावशाली लोग आपको ऐसा परामर्श दे सकते हैं कि एकाएक ही आपके अन्दर एक नई स्फूर्ति का संचार होगा। आपके उलझे हुए दिमाग में भी कुछ स्पष्ट तस्वीर उभर सकती है। यह सब आपके कष्ट-निवारण के लिए एक चमत्कारी संकेत हो सकता है।

और पढ़ें

सिंह

पारिवारिक विषमताएं सिर उठा सकती हैं। मान-सम्मान भी बढ़ेगा और अप्रत्याशित लाभ की प्राप्ति भी होगी। आर्थिक लेन-देन में सावधानी बरतें। किसी से अनबन के कारण व्यवहार व विचारों में परिवर्तन करना होगा। आपके द्वारा किए गए कार्यों का विरोध होगा। परिवार की समस्याओं के सम्बंध में कोई गलत निर्णय लेना कठिन होगा।

और पढ़ें

कन्या

क्लेश कार्य और झगड़े वाला गोचर आज के दिन भी जारी रहेगा। जिन लोगों पर आप भरोसा करेंगे, वही लोग आपको देखकर अपना रास्ता बदल लेंगे। यदि आपके पास यथेष्ट शक्ति और धैर्य का अभाव है तो उसे एकजुट करने में अपनी ताकत को लगा सकते हैं। अपनी लड़ाई आपको अकेले ही लड़नी होगी।

और पढ़ें

तुला

सहज ही सभी काम समय पर बनते नजर आएंगे। अच्छे दिनों का संयोग मन को प्रफुल्लित करेगा। कार्यसाधक गतिविधियां होंगी और वित्तीय लाभ भी यथेष्ट रूप में होगा। खर्च पर नियंत्रण रखना जरूरी है। व्यापार व व्यवसाय से सम्बंधित कई अनुभव होंगे। व्यापार व व्यवसाय से जुड़े जातकों की विभिन्न क्षेत्रों में साख बढ़ेगी। यात्राएं होंगी।

और पढ़ें

वृश्चिक

उत्सव व त्योहार में सम्मिलित होने के अवसर प्राप्त होंगे। अच्छे भोजन से स्वास्थ्य में वृद्धि होगी। मित्रों व बंधुजनों के कारण तनाव होने से घर में भी क्लेश की स्थिति पैदा हो सकती है। शुभ समाचार का आना लगातार जारी रहेगा, इसलिए वही कार्य करें, जिसके बनने की उम्मीद हो। संतान के प्रति थोड़ा चिंतित होंगे पर समझदारी से काम लें।

और पढ़ें

धनु

आज आपको अपने काम को पूरा करने में किसी ठोस सहारे की जरूरत नहीं पड़ेगी। आपका अपना आत्मविश्वास ही अकेले ही इतना सबल और सक्षम बनेगा कि आप एक ही झटके में सफलता के द्वार पर खड़े होंगे। इस समय आपको कारोबार और व्यापार में अच्छा लाभ भी होगा और किसी सुनियोजित कार्य में प्रगति होने से संतोष भी मिलेगा।

और पढ़ें

मकर

कुछ समय के लिए आपके ऊपर बढ़ते खर्च का बोझ लगातार जारी है । आज भी कुछ ऐसी ही संभावनाएं दिखाई पड़ रही हैं, आपके स्वास्थ्य और घरेलू जरूरत को पूरा करने में आपका बजट डामाडोल हो सकता है। ऐसी स्थिति में अपनी जमा-पूंजी को बाहर निकालने में संकोच न करें, क्योंकि समय की मांग यही है।

और पढ़ें

कुंभ

आज का दिन कुछ सुस्त और धीमी गति से शुरू होगा। सुबह आप जिन बातों को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे, दोपहर में वही बातें आपको खुशी देंगी। ऑफिस में अपनी जगह बनाने के लिए सूझ-बूझ से काम लेना होगा। बुद्धि से जुड़े कामों के नतीजे शाम तक मिलने लगेंगे। नई डील फाइनल करने का काम कुछ समय के लिए टाला जा सकता है।

और पढ़ें

मीन

राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। कार्यक्षेत्र में रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है। मनोरंजन के अवसर प्राप्त होंगे। व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी।

और पढ़ें

स्पॉटलाइट

  • Latest Posts