क्या आपका पार्टनर सेक्स अडिक्ट है !

Apr 7 2018 1:39PM (IST)
क्या आपका पार्टनर सेक्स अडिक्ट है !

ऐल्कॉहॉल या ड्रग अडिक्शन किसी भी रिश्ते को हमेशा के लिए बर्बाद कर सकता है लेकिन दो लोगों के रिश्ते के बीच एक और तरह का अडिक्शन भी है जिसके बारे में बहुत ज्यादा लोग नहीं जानते हैं और जिसके बारे में ज्यादा बात भी नहीं की जाती है और वह सेक्स अडिक्शन। एक्सपर्ट्स की मानें तो भारत में सेक्स अडिक्शन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं बावजूद इसके अब तक ऐसी कोई स्टडी या रिसर्च नहीं हुई जो इसके आंकड़ों के बारे में बता सके। कहीं आपका पार्टनर भी तो सेक्स अडिक्ट नहीं है, ऐसे पहचानें.

क्या आपका पार्टनर इन दिनों आपसे बातें छिपाने लगा है? अपनी मौजूदा गतिविधियों के बारे में डिटेल्स देने में कतराता है? या फिर वह हर वक्त हर चीज में जरुरत से ज्यादा गोपनीयता बरतने लगा है? आपने सामने फोन पर बात नहीं करता, आपके साथ डेट नाइट्स कैंसल कर देता है...अगर आपका पार्टनर ऐसी कोई जॉब नहीं करता जिसमें इतने ज्यादा सीक्रेट्स रखने की जरूरत हो तो समझ लीजिए कि उनके व्यवहार में कुछ तो गड़बड़ है। लेकिन इस एक लक्षण को देखकर तुरंत नतीजे पर पहुंचने की बजाए बाकी लक्षणों के बारे में भी जान लें।

क्या हर वक्त उसके दिमाग में सेक्स ही चलता रहता है? लाइफ की बाकी सारी चीजों को भूलकर उसके माइंड में सिर्फ सेक्स की बातें चलती रहती हैं? क्या वह हर वक्त विचलित और अस्थिर रहता है? इन सभी सवालों का जवाब अगर हां में है तो यह इस बात का संकेत है कि आपका पार्टनर सेक्स अडिक्ट है।

क्या आपका पार्टनर हर वक्त इंटरनेट पर उत्तेजित करने वाली तस्वीरें और आर्टिकल्स देखता रहता है? या फिर मैग्जीन्स में सेक्शुअली एक्सप्लिसिट कॉन्टेंट देखता रहता है? क्या वह हर वक्त सेक्स साइट्स पर लॉग इन कर बैठा रहता है? यहां आपको इस बात का ध्यान रखना है कि आपका पार्टनर इन चीजों को बाध्य होकर देखकर है या नहीं। क्या उसकी इन हरकतों की वजह से आपको और आसपास के लोगों को अजीब महसूस हो रहा है? अगर हां तो यह अडिक्शन की निशानी है।

एक्सपर्ट्स की मानें तो अगर किसी रिश्ते में दोनों पार्टनर साथ में पॉर्न देखें तो इसका आपका रिश्ता और ज्यादा रोमांचक हो सकता है लेकिन अगर आपका पार्टनर पॉर्न देखने में जरूरत से ज्यादा बिजी हो जाए और आपमें उसका कोई इंटरेस्ट न रहे तो सावधान हो जाएं। एक्सपर्ट्स का कहना है कि पॉर्न अडिक्शन भी एक तरह का सेक्स अडिक्शन ही है।

सेक्शुअल फैंटसी होना कोई बड़ी बात नहीं है। कपल्स को तो एक दूसरे की सेक्शुअल फैंटसीज़ को लेकर स्पष्ट होना चाहिए। लेकिन अगर आपका पार्टनर सेक्स अडिक्ट है तो वह अपनी ही बेलगाम अजीबोगरीब कल्पनाओं की दुनिया में खोया रहेगा और उन फैंटसीज को किसी भी कीमत पर पूरा करना चाहेगा। अगर पार्टनर का यह व्यवहार आपको अजीब लगता है तो सतर्क हो जाएं, हो सकता है कि आपको पार्टनर के सेक्स अडिक्शन की समस्या का सामना करना पड़े।

प्रतिक्रिया दें



प्रमुख ख़बरें

BJP नेता चिन्मयानंद पर मुकदमा दर्ज, लड़की ने लगाया...

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में लॉ कॉलेज की छात्रा के वीडियो वायरल करने से हड़कंप मचा हुआ है. वीडियो में छात्रा ने अपने कॉलेज के डायरेक्टर और बीजेपी नेता चिन्मयानंद पर बेहद गंभीर आरोप लगाए

कानपुर स्टेशन की बाउंड्री तोड़ बाहर निकली ट्रेन, प...

उत्तर प्रदेश के कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर बुधवार सुबह एक ट्रेन पटरी से उतर गई. कानपुर-लखनऊ मेमू के चार डिब्बे प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर पटरी से उतर गए. इस दौरान ट्रेन ने कानपुर स्टेशन की बाउंड्री को भी तोड़ दिया.

15 साल के छात्र से संबंध बनाती थी बायोलॉजी टीचर, अ...

बायोलॉजी की एक महिला टीचर ने 15 साल के स्टूडेंट के साथ कई बार संबंध बनाए. पुलिस ने केंडल बर्क नाम की महिला टीचर को गिरफ्तार कर लिया है. ये मामला अमेरिका के केन्टुकी का है.

साइबर धोखाधड़ी के शिकार हुए दिल्ली पुलिस के ज्वाइं...

साइबर क्राइम का शिकार आम लोग ही नहीं बल्कि पुलिस के आला अफसर भी हो जा रहे हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ही ऐसी एक घटना हुई जिसमें दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर के साथ क्रेडिट कार्ड के जरिए धोखाधड़ी

UP: अलीगढ़ में बिजली के तारों में उलझकर प्राइवेट प...

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में चार्टर कंपनी का प्राइवेट प्लेन क्रैश हो गया है.

मुस्लिम देश ने दिया मोदी को सर्वोच्च सम्मान, तो भड...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शनिवार को यूएई के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार 'ऑर्डर ऑफ जायद' से सम्मानित किया गया. पीएम मोदी ने कहा कि इस पुरस्कार को लेकर मैं बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं. यह भारत की 1.3 अरब जनता ...

मेष

आपके लिए आज के दिन कुछ ऐसा जरूरी है कि आप उन लोगों से दूरी बनाए रखें जो आपकी पीठ पीछे आपके लिए सिरदर्द बने हुए हैं। हो सकता है कोई व्यक्ति आपके रक्तचाप को उत्तेजित करने के लिए ऐसा तनाव पैदा करे कि आप सब काम छोड़कर उसके पीछे लग जाएं। इन बातों से आपका अपना ही समय नष्ट होगा।

और पढ़ें

वृष

आज का दिन फायदेमंद साबित होगा इसलिए कोशिशें करते रहें। शरीर अस्वस्थ हो सकता है इसलिए खाने-पीने में सावधानी रखें। स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि कुछ समय के लिए दोस्तों की महफिल लगाने की बजाय अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें। आपकी आकर्षक पर्सनैलिटी के कारण लोग आपकी तरफ आकर्षित रहेंगे। शाम के समय घर पर बिताना अच्छा रहेगा।

और पढ़ें

मिथुन

आज का दिन आपके लिए काफी उपयोगी रहेगा। निवेश से उतना फायदा नहीं मिलेगा जितना आप सोच रहे थे। ऐसे दोस्तों की सलाह ले लें जो शेयरों के बारे में अच्छी जानकारी रखते हैं। कई ऐसे लोगों से मुलाकात हो जाएगी जो आपको अच्छी सलाह देने के लिए आगे आएंगे।

और पढ़ें

कर्क

अपने मौजूदा संकट को टालने के लिए आप अपने आसपास के लोगों से सलाह-मशविरा कर सकते हैं। कुछ प्रभावशाली लोग आपको ऐसा परामर्श दे सकते हैं कि एकाएक ही आपके अन्दर एक नई स्फूर्ति का संचार होगा। आपके उलझे हुए दिमाग में भी कुछ स्पष्ट तस्वीर उभर सकती है। यह सब आपके कष्ट-निवारण के लिए एक चमत्कारी संकेत हो सकता है।

और पढ़ें

सिंह

पारिवारिक विषमताएं सिर उठा सकती हैं। मान-सम्मान भी बढ़ेगा और अप्रत्याशित लाभ की प्राप्ति भी होगी। आर्थिक लेन-देन में सावधानी बरतें। किसी से अनबन के कारण व्यवहार व विचारों में परिवर्तन करना होगा। आपके द्वारा किए गए कार्यों का विरोध होगा। परिवार की समस्याओं के सम्बंध में कोई गलत निर्णय लेना कठिन होगा।

और पढ़ें

कन्या

क्लेश कार्य और झगड़े वाला गोचर आज के दिन भी जारी रहेगा। जिन लोगों पर आप भरोसा करेंगे, वही लोग आपको देखकर अपना रास्ता बदल लेंगे। यदि आपके पास यथेष्ट शक्ति और धैर्य का अभाव है तो उसे एकजुट करने में अपनी ताकत को लगा सकते हैं। अपनी लड़ाई आपको अकेले ही लड़नी होगी।

और पढ़ें

तुला

सहज ही सभी काम समय पर बनते नजर आएंगे। अच्छे दिनों का संयोग मन को प्रफुल्लित करेगा। कार्यसाधक गतिविधियां होंगी और वित्तीय लाभ भी यथेष्ट रूप में होगा। खर्च पर नियंत्रण रखना जरूरी है। व्यापार व व्यवसाय से सम्बंधित कई अनुभव होंगे। व्यापार व व्यवसाय से जुड़े जातकों की विभिन्न क्षेत्रों में साख बढ़ेगी। यात्राएं होंगी।

और पढ़ें

वृश्चिक

उत्सव व त्योहार में सम्मिलित होने के अवसर प्राप्त होंगे। अच्छे भोजन से स्वास्थ्य में वृद्धि होगी। मित्रों व बंधुजनों के कारण तनाव होने से घर में भी क्लेश की स्थिति पैदा हो सकती है। शुभ समाचार का आना लगातार जारी रहेगा, इसलिए वही कार्य करें, जिसके बनने की उम्मीद हो। संतान के प्रति थोड़ा चिंतित होंगे पर समझदारी से काम लें।

और पढ़ें

धनु

आज आपको अपने काम को पूरा करने में किसी ठोस सहारे की जरूरत नहीं पड़ेगी। आपका अपना आत्मविश्वास ही अकेले ही इतना सबल और सक्षम बनेगा कि आप एक ही झटके में सफलता के द्वार पर खड़े होंगे। इस समय आपको कारोबार और व्यापार में अच्छा लाभ भी होगा और किसी सुनियोजित कार्य में प्रगति होने से संतोष भी मिलेगा।

और पढ़ें

मकर

कुछ समय के लिए आपके ऊपर बढ़ते खर्च का बोझ लगातार जारी है । आज भी कुछ ऐसी ही संभावनाएं दिखाई पड़ रही हैं, आपके स्वास्थ्य और घरेलू जरूरत को पूरा करने में आपका बजट डामाडोल हो सकता है। ऐसी स्थिति में अपनी जमा-पूंजी को बाहर निकालने में संकोच न करें, क्योंकि समय की मांग यही है।

और पढ़ें

कुंभ

आज का दिन कुछ सुस्त और धीमी गति से शुरू होगा। सुबह आप जिन बातों को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे, दोपहर में वही बातें आपको खुशी देंगी। ऑफिस में अपनी जगह बनाने के लिए सूझ-बूझ से काम लेना होगा। बुद्धि से जुड़े कामों के नतीजे शाम तक मिलने लगेंगे। नई डील फाइनल करने का काम कुछ समय के लिए टाला जा सकता है।

और पढ़ें

मीन

राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। कार्यक्षेत्र में रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है। मनोरंजन के अवसर प्राप्त होंगे। व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी।

और पढ़ें

स्पॉटलाइट

  • Latest Posts